बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी को लेकर 5 अगस्त को सरकार को घेरेगी कांग्रेस : अल्का लाम्बा

Spread the love

शिमला। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की प्रवक्ता अल्का लांबा ने कहा है कि देश में बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी, जीएसटी बढ़ाने और सेना में ठेका प्रथा अग्निपथ योजना के खिलाफ कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन, सत्यग्रह तब तक जारी रहेगा, जब तक सरकार इस पर कोई राहत व कार्यवाही नहीं करती। उन्होंने कहा कि कल 5 अगस्त को पूरे देश में इसके खिलाफ कांग्रेस दिल्ली में राष्ट्रपति भवन व प्रधानमंत्री आवास का घेराव करेंगी। जबकि राज्यों में कांग्रेस राजभवन का शांतिपूर्ण ढंग से घेराव करेगी। अगर इस दौरान पुलिस उन्हें गिरफ्तार करती है तो कांग्रेस अपनी गिरफ्तारियां भी देंगी।

आज यहां प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में पत्रकार वार्ता को सम्बोधित करते हुए अल्का लांबा ने कहा कि कांग्रेस के सदन में बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी जैसे मसलों पर चर्चा से केंद्र की मोदी सरकार दो हफ़्तों तक भागती रही। कांग्रेस के दवाब के बाद इस पर एक अगस्त को चर्चा होती है।

अल्का लांबा ने केंद्रीय वित्त मंत्री के सदन में दिए भाषण को उनका अहंकार बताते हुए कहा कि उन्होंने अपने भाषण में कही भी महंगाई व बेरोजगारी पर कोई चिंता तक नहीं जताई। उन्होंने कहा कि भाजपा ने देश की  बढ़ती समस्याओं से अपनी आंखें पूरी तरह मूंद रखी है।

लांबा ने कहा कि प्रदेश में चार उपचुनाव तक भाजपा को महंगाई बेरोजगारी कोई मुद्दा ही नहीं थी। उन्होंने कहा जब भाजपा को इन चारों उप चुनावों में मुंह की खानी पड़ी तब इन्हें लगा कि यह भी कोई मुद्दा है। उन्होंने कहा कि इसके बाद भाजपा ने देश के लोगों को बढ़ती मंहगाई से कुछ राहत दी,पर कुछ ही दिनों बाद इसे फिर से बढ़ा दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post इंदु वर्मा ने जताई टिकट की दावेदारी, किया शक्ति प्रदर्शन
Next post कांग्रेस ने हिमाचल के पहले मुख्यमंत्री डॉ परमार को अर्पित किए श्रद्धा सुमन
Close