अगर आपके शहर में बच्चों से अपराध हो रहा है, तो तुरंत डायल करें 1098

Spread the love

अगर आपके शहर में बच्चों से अपराध हो रहा है, तो तुरंत डायल करें 1098

चाइल्डलाइन से दोस्ती सप्ताह के तहत वल्लभ महाविद्यालय में हस्ताक्षर अभियान चलाया गया। यह अभियान 14 नवंबर से 21 नवंबर तक राष्ट्रीय स्तर पर मनाया जा रहा है। कार्यक्रम में वल्लभ महाविद्यालय के प्राचार्य डॉक्टर वाईपी शर्मा मुख्य अतिथि के रुप में शिरकत कर हस्ताक्षर अभियान का शुभारंभ किया।
कॉलेज के प्राचार्य डा. वाईपी शर्मा ने कहा कि चाइल्डलाइन द्वारा चलाया गया दोस्ती कार्यक्रम एक सराहनीय पहल है और इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य युवाओं को बाल अधिकारों के प्रति जागरूक करना है, वहीं चाइल्ड हेल्पलाइन संस्था की काउंसलर सुषमा ने बताया कि राष्ट्रीय चाइल्ड लाइन दोस्ती सप्ताह के तहत चाइल्डलाइन द्वारा अनेक कार्यक्रम आयोजित किया जा रहे हैं। इसी कड़ी में आज वल्लभ में हस्ताक्षर अभियान कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
उन्होंने कहा कि कार्यक्रम के माध्यम से लोगों को चाइल्ड हेल्पलाइन की कार्यप्रणाली व बाल अधिकार जैसे बाल विवाह को रोकना अपने आसपास बच्चों पर हो रहे अत्याचार को रोकना आदि अधिकारों के प्रति जागरूक करना है। उन्होंने कहा कि यदि आपके आसपास कोई भी बाल अपराध हो रहा हो तो इसकी शिकायत चाइल्ड हेल्पलाइन नंबर 1098 पर कर सकते हैं।
रिवाज नहीं बदला, तो भाजपा में भूचाल तय,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post मतगणना की तैयारी, आठ से 10 राउंड तक चलेगी काउंटिंग
Next post भाजपा ने कमजोर की अर्थव्यवस्था; नेता प्रतिपक्ष बोले, सरकार की नाकामियों के कारण बढ़ा कर्ज
Close