Advertisement Section
Header AD Image

अवैध शराब के विरुद्ध कार्रवाई में 708 पेटियां जब्त

Spread the love

अवैध शराब के विरुद्ध कार्रवाई में 708 पेटियां जब्त

राज्य कर एवं आबकारी आयुक्त यूनुस ने बताया कि विधानसभा चुनावों के अंतर्गत सभी जिला प्रभारियों, जोनल कलेक्टर्स, प्रवर्तन प्रभारियों को अवैध शराब की बिक्री के संबंध में सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं। शराब की दुकानों एवं मद्य निर्माण परिसरों का नियमित निरीक्षण करने एवं अवैध तथा कच्ची शराब के खिलाफ लगातार अभियान चलाने के भी निर्देश दिए गए हैं।
उन्होंने बताया कि पिछले 48 घण्टों में कार्यबल ने प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में कार्रवाई करते हुए शराब की 708 पेटियां जब्त करके दोषियों के विरुद्ध आबकारी अधिनियम के अंतर्गत कार्रवाई की है।
राजस्व जिला बद्दी में कार्यबल ने अवैध शराब तस्करों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए हरिपुर कोटला मार्ग बरोटीवाला में अंग्रेजी शराब की 100 पेटी (फॉर सेल इन चंडीगढ़/पंजाब) को कब्जे में लेकर आबकारी अधिनियम के अंतर्गत कार्रवाई करते हुए प्राथमिकी दर्ज की है ।
आयुक्त ने बताया कि प्रदेश में आदर्श चुनाव संहिता लागू होने के बाद विभाग द्वारा भारी मात्रा में कच्ची शराब को नष्ट किया गया है। उन्होंने कहा कि सीमावर्ती इलाकों के नोडल अधिकारियों के साथ रणनीति बनाकर अवैध शराब पर सख्त कार्रवाई की जा रही हैं ।
उन्होंने कहा कि विभाग द्वारा शराब के प्रति जीरो टॉलरेन्स की नीति अपनाते हुए प्रदेश में सीमावर्ती इलाकों से अवैध शराब की तस्करी को रोकने में सफलता प्राप्त की है और प्रदेश के विभिन्न भागों में कार्यबल ने 423 लीटर कच्ची शराब को नियमानुसार नष्ट किया है तथा 708 पेटियां कब्जे में लेकर कार्रवाई की है।
उन्होंने कहा कि शराब की किसी भी प्रकार की अवैध गतिविधियों के विरुद्ध टोल फ्री नंबर 1800-180-8062, ईमेल-vselection2022@mailhptax या व्हाट्सएप नम्बर-9418611339 पर शिकायत की जा सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post जनकल्याण एवं समाज के हर वर्ग का उत्थान भाजपा का ध्येय मुख्य उद्देश्य
Next post किसान बागवान हितेषी सरकार का होगा समर्थन
Close