शिमला:- एचपीयू में ABVP-SFI में खूनी झड़प, पांच जख्मी, क्रॉस एफआरआई दर्ज…..

Spread the love

हिमाचल प्रदेश यूनिवर्सिटी, शिमला में मंगलवार को एबीवीपी व एसएफआई कार्यकर्ताओं के बीच खूनी संघर्ष हुआ, जिसमें दोनों गुटों के पांच कार्यकर्ता लहूलुहान हो गए। संघर्ष में एबीवीपी के चार व एसएफआई का एक कार्यकर्ता चोटिल हुआ है। सभी घायल आईजीएमसी में उपचार के लिए भर्ती करवाए गए हैं। यह खूनी संघर्ष मंगलवार सुबह उस समय हुआ, जबएचपीयू गेट के पास दोनों गुटों के कार्यकर्ता खड़े थे और नए छात्रों का स्वागत कर रहे थे। इस दौरान उनकी आपस में बहसबाजी हो गई। यही बहसबाजी लड़ाई में तबदील हो गई और फिर तेजदार हथियार भी चले। लड़ाई को देखकर अन्य छात्रों के बीच भी अफरा-तफरी मच गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामला शांत करवाया।

पुलिस ने इस दौरान एचपीयू में छात्रों की तलाशी भी ली। कुछ छात्रों के पास से तेजदार हथियार भी बरामद हुए हैं। पुलिस ने इस मामले में बालुगंज थाना के तहत क्रॉस एफआईआर दर्ज की है। लड़ाई के पीछे असली कारण क्या है, इसकी जांच की जांच रही है। पुलिस शीघ्र ही छात्रों से पूछताछ भी करेगी। उधर, एसपी, शिमला संजीव गांधी ने कहा कि एचपीयू में दो छात्र गुटों के बीच आपसी लड़ाई का मामला सामने आया है। हमने इसमें क्रॉस एफआईआर दर्ज की है। मामले की जांच की जा रही है। शीघ्र ही छात्रों से पूछताछ की जाएगी।

एक-दूजे पर मढ़ा दोष

एबीवीपी की एचपीयू इकाई के मंत्री इंद्र सेन नेगी ने आरोप लगाया है कि जब हमारे कार्यकर्ता भूख हड़ताल पर बैठे हुए थे, उस समय एसएफआई के कार्यकताओं ने तेजधार हथियार से हमला किया, जिससे हमारे कार्यकर्ता चोटिल हुए हैं। छात्रवासों में भी अवैध प्रवेश, आम छात्रों के साथ मारपीट, डराने-धमकाने जैसे कामों से परिसर का माहौल खराब करने का काम एसएफआई निरंतर कर रही है। उधर, एचपीयू एसएफआई इकाई के उपाध्यक्ष हैपी ठाकुर ने कहा कि एसएफआई के कार्यकर्ता गेट पर खड़े थे, तभी एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने हमला कर दिया। जिससेहमारे कार्यकर्ताओं को चोटें आई हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post राहत शिविरों में शरण लेने वाले परिवारों के लिए प्रदेश सरकार ने आवास किराए की घोषणा की…..
Next post 30 वर्षीय नवविवाहिता ने फंदा लगाकर की आत्महत्या….
Close