एक दूसरे के पूरक हैं मीडिया और प्रशासन – डॉ खुशाल शर्मा

Spread the love

एक दूसरे के पूरक हैं मीडिया और प्रशासन – डॉ खुशाल शर्मा
इस अवसर पर एसपी कांगड़ा डॉ खुशाल शर्मा ने अपने विचार व्यक्त करते हुए बताया कि मीडिया और प्रशासन एक दूसरे के पूरक हैं। उन्होंने कहा कि समाज की भलाई के लिए मीडिया और प्रशासन को हमेशा सामंजस्य बनाकर कार्य करना चाहिए। उन्होंने कहा कि राष्ट्र का निर्माण ही नहीं अपितु राष्ट्र की एकात्मता में भी मीडिया की महत्वपूर्ण भूमिका है। उन्होंने कहा कि अंतिम पंक्ति में खड़े व्यक्ति की समस्या को आगे लाकर उसके समाधान के लिए प्रयास करने का कार्य मीडिया करती है और समाज में सकारात्मक बदलाव लाने के उद्देश्य से एक पत्रकार को निरंतर कार्य करते रहना चाहिए।
उन्होंने कहा कि समाज में सूचना प्रसारण का एक स्वच्छ उदाहरण पेश करते हुए मीडिया को किसी भी घटना पर अपने विचार देते वक्त पूर्वाग्रहों से पूरी तरह मुक्त रहना चाहिए और निष्पक्ष होकर सच्ची जानकारी समाज के सामने रखनी चाहिए।
वहीं, अतिरिक्त उपायुक्त गंधर्वा राठौड़ ने कहा कि सोशल मीडिया के समय में समाज को जागरूक करने और त्वरित सूचना पहुंचाने के कार्य के साथ मर्यादाओं का बोध भी बहुत आवश्यक है। उन्होंने कहा कि आदर्शों से भरी पत्रकारिता समाज को जागरूक भी कर सकती है और गलत की ओर शासन-प्रशासन का ध्यान भी आकर्षित कर सकती है।
इस परिचर्चा मंे क्षेत्र के पत्रकारों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया और पत्रकारिता से जुड़े विषयों पर अपने महत्वपूर्ण सुझाव भी दिए। पत्रकारों के वास्तविक अनुभव कथनों और व्यवहारिक सुझावों से कार्यक्रम की सार्थकता सिद्ध हुई। कार्यक्रम में सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग के उपनिदेशक रवि वर्मा ने आए हुए अतिथियों का स्वागत किया और राष्ट्र निर्माण में मीडिया की भूमिका विषय पर प्रकाश डाला। इस अवसर पर जिला लोक सम्पर्क अधिकारी ने धन्यवाद ज्ञापित कर परिचर्चा को पूर्ण किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post भाजपा ने कमजोर की अर्थव्यवस्था; नेता प्रतिपक्ष बोले, सरकार की नाकामियों के कारण बढ़ा कर्ज
Next post धामी में कार खाई में गिरी ,महिला की मौत
Close