Today Horoscope 1 August 2023/सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा अगस्त का पहला दिन, दैनिक राशिफल से जानिए…

Spread the love

1 अगस्त 2023 मंगलवार का दिन सभी राशियों के लिए मिला-जुला रह सकता है। कुछ राशियों के लिए आज का दिन बहुत अच्छा गुजरने वाला है। वहीं कुछ राशियों के जातकों को आज स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा।

मेष (Aries)

आज का दिन आपका खुशखबरी से भरा रहेगा। जॉब के लिए यदि प्रयास कर रहे हैं तो आज आपको सफलता मिलने के चांस हैं। साथ ही स्वास्थ्य ठीक रहेगा। परिवार में कोई नया सदस्य आ सकता है। आज आपसी मतभेद दूर होकर परिवार में एक शानदार माहौल देखने को मिलेगा।

वृषभ (Taurus)

आज आपको कार्यक्षेत्र में कुछ परेशानियां महसूस हो सकती हैं। आपके पार्टनर आपके साथ विश्वासघात कर सकते हैं। हो सकता है आपको व्यवसाय में बड़ा नुकसान उठाना पड़े। स्वास्थ्य कारणों से भी मन चिंतित रहेगा। परिवार में अपनों से कुछ बातों पर मतभेद बन सकता है।

मिथुन (Gemini)

आज आप कुछ व्यक्तिगत समस्याओं के कारण परेशान रहेंगे। स्वास्थ्य संबंधी परेशानी परिवार में आ सकती है। मौसमी बीमारियों से आप और आपका परिवार पीड़ित हो सकता है। साथ ही व्यापार-व्यवसाय में इस समय गिरावट का दौर नजर आएगा। परिवार में कोई दुखद समाचार सुनने को मिलेगा।

कर्क (Cancer)

आज आपका मूड अच्छा रहेगा। स्वास्थ्य की दृष्टि से आज आपको लाभ महसूस होगा। परिवार या मित्रों के साथ कहीं बाहर घूमने जा सकते हैं। व्यापार-व्यवसाय में ससुराल पक्ष से बड़ी आर्थिक मदद मिल सकती है। जिससे कार्यक्षेत्र में लाभ के योग बनेंगे। परिवार में बहुत दिनों से चल रहा विवाद आज खत्म हो सकता है।

सिंह(Leo)

आज आप बहुत दिनों से चल रहे काम की टेंशन से मुक्त हो सकते हैं। आपको कोई बड़ा जॉब या व्यापार में बड़ा ऑफर मिल सकता है। जिससे आपका मन प्रसन्नता से भरा रहेगा। परिवार में भी माहौल अच्छा रहेगा। बच्चे और पत्नी के साथ संबंध मधुर रहेंगे। आप नया वाहन खरीद सकते हैं।

कन्या (Virgo)

आज आप अपने किसी विशिष्ट व्यक्ति से मिल सकते हैं, जिससे आपको जीवन में नया मार्गदर्शन मिल सकता है। स्वास्थ्य के चलते आर्थिक स्थिति बिगड़ सकती है। व्यापार-व्यवसाय में आज कोई बड़ा परिवर्तन न करें, नहीं तो नुकसान होने के चांस ज्यादा हैं। वाहन आदि के प्रयोग में सावधानी रखें। परिवार में पैतृक संपत्ति के कारण आपसी झगड़े की स्थिति निर्मित हो सकती है।

तुला (Libra)

आज आप स्वास्थ्य कारणों के चलते परेशान रह सकते हैं। मौसमी बीमारियों के चलते आप और आपका परिवार बीमारियों से घिर सकते हैं। आज के दिन आप कोई बड़ा निवेश व्यापार-व्यवसाय में न करें। साथ ही बाहर यात्रा आदि पर जाते समय सावधानी बरतें, नहीं तो आर्थिक नुकसान हो सकता है। वाणी पर संयम रखें, वाद-विवाद से दूर रहें। घर में पत्नी से कुछ बातों को लेकर झगड़ा हो सकता है।

वृश्चिक (Scorpio)

आज आप अपने लिए कोई मकान या जमीन खरीद सकते हैं। आर्थिक स्थिति में मजबूती देखेंगे। व्यापार-व्यवसाय में लाभ के योग बन रहे हैं। आपको कोई बड़ा ऑफर या बड़ी पार्टनरशिप में हिस्सेदारी मिल सकती है। जिस कारण आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। नौकरी में पदोन्नति मिल सकती है। परिवार में धार्मिक कार्य का आयोजन हो सकता है।

धनु ( Sagittarius)

आज के दिन आप अपने किसी बड़े काम के चलते बाहर की यात्रा पर जा सकते हैं। आज आपको अपने मित्र और परिवार जनों से कार्यक्षेत्र में आर्थिक सहयोग मिल सकता है, जिस कारण व्यवसाय में लाभ के योग बनेंगे। परिवार में पत्नी और बच्चों के साथ आप कहीं बाहर जाने की योजना बना सकते हैं।

मकर(Capricorn)

आज आप अपने स्वास्थ्य को लेकर परेशान रह सकते हैं। वाहन आदि के प्रयोग में आज दुर्घटना का शिकार हो सकते हैं। अच्छा होगा वाहन आदि को संभाल कर चलाएं। व्यापार-व्यवसाय में पार्टनरशिप में साथ कार्य कर रहे लोगों पर नजर रखें, नहीं तो आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है। ससुराल पक्ष से कुछ बातों के चलते मनमुटाव की स्थिति बन सकती है।

कुंभ (Aquarius)

आज वाहन आदि के प्रयोग में सावधानी बरतें, वरना दुर्घटना हो सकती है। साथ ही व्यापार-व्यवसाय में कोई बड़ी धनराशि किसी को उधार के रूप में न दें, नहीं तो आपको हानि उठानी पड़ सकती है। किसी पर यकायक विश्वास करना आज आपके लिए आत्मघात जैसा होगा। परिवार में पत्नी और बच्चों का किसी से विवाद हो सकता है।

मीन (Pisces)

आज का दिन आपके लिए बहुत अच्छा रहने वाला है। आज आप कोई धार्मिक यात्रा आदि पर जाने की योजना बना सकते हैं। अपने मित्रों या परिवार जनों के साथ आप कहीं बाहर घूमने जा सकते हैं। साथ ही आज आपको काम का कोई बड़ा ऑफर मिल सकता है। परिवार के साथ आज का दिन आपका अच्छा रहने वाला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post मुख्यमंत्री ने ‘व्यावसायिक मौन पालन’ पुस्तक का विमोचन किया…..
Next post नूरपुर में दिन दिहाड़े डबल मर्डर, देख कर हर कोई सन…..
Close