Himachal :–चार राज्यों में दूसरों के बैंक खातों से कराड़ाे का अवैध लेनदेन करने वाले 11 आरोपी धरे…….

Spread the love

पुलिस अधीक्षक कांगड़ा शालिनी अग्निहोत्री ने धर्मशाला में पत्रकारवार्ता में बताया कि 11 आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जबकि अभी मुख्य सरगना समेत और भी गिरफ्तारियां हो सकती हैं। 

लोगों के बैंक खाते खुलवाकर खाताधारकों को बिना बताए उनके खातों से करोड़ों रुपये के अवैध लेनदेन मामले में कांगड़ा पुलिस ने 11 लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें से दो लोग हिमाचल प्रदेश के बैजनाथ और पपरोला से हैं, जबकि पुलिस ने पंजाब के मोहाली, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के नौ लोगों को भी गिरफ्तार किया है। आरोपियों से पुलिस ने अब तक 13 लैपटॉप, 38 मोबाइल, 34 डेबिट-क्रेडिट कार्ड और 33 सिम कार्ड के अलावा अन्य सामान बरामद किया है। पुलिस अधीक्षक कांगड़ा शालिनी अग्निहोत्री ने धर्मशाला में पत्रकारवार्ता में बताया कि 11 आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जबकि अभी मुख्य सरगना समेत और भी गिरफ्तारियां हो सकती हैं। जिनके खाते से और जिन बैंकों से लेनदेन हुआ है, उन्हें भी जांच के दायरे में लिया जाएगा।

ऐसे आया था मामला सामने
गौर रहे कि जिला मुख्यालय में रह रहे चंबा निवासी एक युवक ने पुलिस थाना धर्मशाला में शिकायत दर्ज करवाई थी कि उन्होंने अपने एक दोस्त के माध्यम से केनरा बैंक में खाता खुलवाया था। इस दौरान उसे बैंक डिटेल नहीं दी गई थी। बाद में जब उसने बैंक डिटेल निकलवाई तो उसमें 65 लाख रुपये का लेनदेन हुआ पाया गया। इसके बाद उसने धर्मशाला थाने में मामला दर्ज करवाया था। मामला दर्ज करने के बाद पुलिस ने बैजनाथ और पपरोला निवासी दो आरोपियों को गिरफ्तार किया था। ऐसे ही अन्य खाताधारकों के खातों से आरोपियों ने उन्हें बिना बताए लेनदेन किया है।

यह सामान किया बरामद
पपरोला-बैजनाथ मोहाली
लैपटॉप 10 लैपटॉप 3
सीपीयू 1 मोबाइल फोन 32
हार्ड डिस्क 1 डेबिट-क्रेडिट कार्ड 10
मोबाइल फोन 6 सिम कार्ड 13
पासबुक 34 जियो फाइबर 1
चेकबुक 27 पासपोर्ट 1
डेबिट-क्रेडिट कार्ड 24 आधार कार्ड 7
सिम कार्ड 20 पैन कार्ड 8

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post राज्यपाल ने बंगाली लोगों के साथ मनाया पश्चिम बंगाल का स्थापना दिवस….
Next post पुलिस ने कार को बाइक समझ ,बनाकर भेजा चालान,अब मांगी माफ़ी……………
Close