Today Horoscope 20 June 2023/ आज का राशिफल 20 जून 2023:–आज इन राशियों को मिलेगा भाग्य का साथ, बजरंबली दूर करेंगे सारे कष्ट, जीवन बनेगा खुशहाल………

Spread the love

मेष राशि

दोस्तों के साथ समय बिताने से पहले अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना ज़रूरी है. जब आपके पास अधिक धन हो, तो आप बिलों और ऋणों का आसानी से भुगतान कर सकते हैं. कोशिश करें कि ज्यादा गुस्सा न करें और अपने परिवार को नाराज न करें. अपनों के साथ पर्याप्त समय बिताने की कोशिश करें, नहीं तो वे नाराज़ हो सकते हैं. इससे पहले कि आपके बॉस को पता चले अपना काम पूरा कर लें. भले ही आप कुछ मज़ेदार करना चाहें, कभी-कभी अनपेक्षित आगंतुक आपकी योजनाओं को बदल सकते हैं. यदि कोई विशेष आपको उपहार देता है, तो जब आप उदास महसूस कर रहे हों तो यह आपको खुशी का अनुभव करा सकता है

वृष राशि-

आज का दिन अच्छा रहेगा और कोई पुरानी बीमारी होने से आप अच्छा महसूस करेंगे. घर में किसी अनहोनी की वजह से आपको काफी धन खर्च करना पड़ सकता है जिससे आपके पैसों की स्थिति और खराब हो सकती है. आपके स्मार्ट और फनी जोक्स लोगों को पसंद आएंगे. आप अपने प्रेमी या प्रेमिका के साथ खुशी महसूस करेंगे. यदि कार्यस्थल पर कोई बहस या लड़ाई होती है, तो चीज़ें आपके पक्ष में जाएँगी. टीवी देखना और अपने फोन का उपयोग करना ठीक है, लेकिन यदि आप इसे बहुत अधिक करते हैं, तो आप अपना महत्वपूर्ण समय बर्बाद कर सकते हैं. आपके पति या पत्नी आज प्रसन्न महसूस कर रहे हैं. आपको कोई सरप्राइज मिल सकता है.

मिथुन राशि-

 आज आप स्वयं को उत्साहित महसूस करेंगे। आपके लिए प्रगति के कई बेहतर योग बन रहे हैं। आप कोई बड़ा कदम उठाने की योजना बनाएंगे। कार्य क्षेत्र में आपको ऊंचा मुकाम हासिल होने के योग हैं। पत्रकारिता और लेखन से जुड़े लोग अपनी क्षमताओं को बेहतर साबित करने की कोशिश करेंगे। साझेदारी में व्यापार करने के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है, आज आपके व्यापार की गति बढ़ेगी। आज कोई भी निर्णय लेने से पहले परिवार की राय ले लें । आपका सामाजिक जीवन अच्छा रहेगा। लवमेट्स के साथ आपकी बॉन्डिंग अच्छी रहेगी। पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा। आज आपको संतान की ओर से कोई अच्छी खबर मिलेगी। जो परीक्षा में अच्छी रैंक मिलने की भी हो सकती है। आप अपनी सेहत को लेकर सतर्क रहें। योग और एक्सरसाइज करना आपके लिए अच्छा रहेगा।

कर्क राशि-

 आज का दिन आपको सफलता दिलाने वाला है। कार्यक्षेत्र में आपकी मेहनत की सराहना होगी। इससे आपको लाभ मिलेगा। आपमें उत्साह बढ़ेगा। आपका व्यावसायिक जीवन काफी अच्छा रहने की संभावना है। किसी मुसीबत में परिवार का पूरा सहयोग मिलेगा। आप परिवार के साथ कहीं बाहर घूमने का प्लान बनाएंगे। यात्रा के दौरान सावधानी बरतें। सरकारी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे लोगों को सफलता मिलने के योग है। आप नौकरी बदलने का प्लान करेंगे। अच्छी तरह विचार कर ही आगे बढ़े। स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही भारी पड़ सकता है । फास्टफूड से दूर रहें। पौष्टिक आहार का सेवन करें। 

सिंह राशि- 

आज आप को नये अवसर मिलेंगे। आपके व्यक्तित्व में सकारात्मक बदलाव आएगा। कार्य क्षेत्र में आप धैर्य और दृढ़ता के साथ काम करेंगे। कारपोरेट सेक्टर से जुड़े लोगों को काम की वजह से यात्रा करनी पड़ सकती है। आपके लिए पदोन्नति मिलने की उम्मीद बढ़ेगी। आप काम करने में इंट्रेस्ट लेंगे। जीवनसाथी के साथ अपने रिश्ते को मजबूत करने के लिए आज कोई नई प्लानिंग करेंगे। एक साथ समय बिताने की कोशिश करेंगे। व्यापार के विस्तार में कुछ रुकावटें आएंगी, लेकिन जल्द ही आप उसे संभाल लेंगे। आपकी पॉजिटिविटी इससे उबरने में मदद करेगी । आपके स्वास्थ्य में सुधार आएगा। 

कन्या राशि-

 आज का दिन आपके लिए संभावनाओं से भरा रहेगा। कार्यक्षेत्र में आपको आगे बढ़ने के कई अवसर मिलेंगे । पूरी निष्ठा से लाभ उठाने का प्रयास करेंगे। रिसर्च के क्षेत्र से जुड़े लोगों को आज करियर से रिलेटेड कोई अच्छी खबर मिलेगी। जीवनसाथी के साथ किसी बात को लेकर चर्चा करेंगे। बच्चों पर किन्हीं कारणों से आज खर्च की मात्रा बढ़ेगी। आप नई नौकरी ज्वाइन करेंगे। वेतन बढ़ने की संभावना बन रही है। आपके लिए कहीं से धन लाभ के योग हैं। कार्यक्षेत्र में अधिक काम होने से आप व्यस्त रह सकते हैं । अपने गुस्से पर काबू रखें इसका असर आपके स्वास्थ्य पर पड़ेगा। जो अविवाहित हैं उनके लिए विवाह के योग बन रहे हैं। आप अपने अच्छे स्वास्थ्य के लिए जीवन शैली में बदलाव करें। सुबह सैर पर जाएं।

तुला राशि-

 आपके लिए आज का दिन बेहतरीन रहेगा। आप आशावादी बने रहेंगे। आपको कार्यक्षेत्र में सकारात्मक परिवर्तन देखने को मिलेगा। आपकी पदोन्नति हो सकती है। इससे आपको बहुत खुशी मिलेगी। साथ ही सैलरी भी बढ़ेगी। आपको पारिवारिक और कामकाजी जीवन में संतुलन बना कर रखने की जरूरत है । आपका समय एक दूसरे के साथ अच्छा बीतेगा। कहीं निवेश करने से पहले आपको बड़ों की राय जरुर लेनी चाहिए। आपकी आर्थिक स्थिति काफी बेहतर रहेगी। पारिवारिक जीवन में सद्भावना बनी रहेगी। माता पिता का आशीर्वाद मिलेगा। आप अच्छा महसूस करेंगे स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहें तभी आप जीवन में अच्छा प्रदर्शन कर पाएंगे। अच्छी इम्यूनिटी के लिए हेल्थी खाना खाए। 

वृश्चिक राशि-

 आज आपके लिए नए बदलाव लाने वाला दिन है। आपका सोशल सर्कल बढ़ेगा। जीवनसाथी आपके लिए काफी सपोर्टिव रहेंगे। आप कहीं घूमने की कोई योजना बना रहे हैं तो अभी के लिए टाल दें। आज आप अपनी दिनचर्या में बदलाव करेंगे, जो इंटर्नशिप के जरिए करियर की शुरुआत करना चाहते हैं, उनके लिए समय अनुकूल है। पारिवारिक व्यवसाय के विस्तार के लिए अच्छा समय है। आपका स्टार्टअप शुरु करने में माता पिता का सहयोग मिलेगा। परिवार में आपके किसी बात को लेकर चर्चा हो सकती है। सबके साथ बैठकर शांति से बात करें। आपको अच्छा महसूस होगा। लवमेट्स के लिए आज का दिन शानदार रहने वाला है। 

धनु राशि-

 आपके दिन की शुरुआत अच्छी होगी। आप अपने अंदर बदलाव लाने का प्रयास करेंगे। अपने स्किल्स के दम पर आपको नौकरी मिलेगी। इससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। आप अधिक मेहनत करने के लिए प्रेरित होंगे। कुछ लोगों को पदोन्नति से धन लाभ के योग हैं। पेरेंट्स अपने बच्चों की सेहत के लिए फास्टफूड से दूर रखेंगे, हेल्दी आहार खाने को देंगे। जिससे आपका परिवार स्वस्थ रहेगा। सेहत के लिहाज से आज का दिन आपके लिए अच्छा है। मानसिक स्वास्थ्य की ओर ध्यान दें। ट्रैवलिंग में आपके कुछ पैसे खर्च हो सकते हैं। किसी प्रकार के व्यापारिक निर्णय लेने से बचें।

मकर राशि-

 आज आप खुद को व्यक्त करने का प्रयास करेंगे। यह आपके लिए काफी फायदेमंद रहेगा। प्रोफेशनल लाइफ में कई नए अवसर मिलेंगे। जहां आपको अपनी काबिलियत दिखाने का मौका मिलेगा। वैवाहिक रिश्ते में नई-नई खुशियां आएंगी। आपका मन पूरे दिन प्रसन्न रहेगा | आपसी बातचीत से समस्या दूर होगी। आप अपने करियर को लेकर काफी सोच-विचार करेंगे। अपने विरोधियों की बातों पर ध्यान देने से बचें। आपको स्कॉलरशिप मिल सकती है। किसी बड़े कॉलेज में एडमिशन होने के योग हैं। वेकेशन पर परिवार के साथ ट्रैवलिंग करने का आपको मौका मिलेगा। आप अपने परिजनों के लिए कुछ खरीदारी कर सकते हैं। आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। आप निवेश और धन के मामले में भाग्यशाली रहेंगे। समझदारी से कोई भी निर्णय लें। 

कुंभ राशि-

 आज आप खुशी-खुशी अपना दीन व्यतीत करेंगे। आपका पारिवारिक जीवन खुशहाल रहेगा। आपसी मेल-जोल की भावना बढ़ेगी। संतान की ओर से कोई शुभ समाचार मिलेगा। किसी नए क्षेत्र में अच्छी उपलब्धि हासिल हो सकती है। आप कोई नया काम शुरू करना चाहते हैं, तो आपको दोस्तों का और परिवार का पूरा सहयोग मिलेगा। आपके आइडियाज उन्हें पसंद आएंगे। आपके परिवार की आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। घर में कोई धार्मिक आयोजन करवाने का मन बनाएंगे। आगे की पढ़ाई के लिए आपकी योजनाएं जल्दी ही पूरी होंगी। आप खुद पर नकारात्मक सोच को हावी ना होने दें। लवमेट्स के लिए आज का दिन शानदार रहने वाला है।

कुंभ राशि-

 आज आप खुशी-खुशी अपना दीन व्यतीत करेंगे। आपका पारिवारिक जीवन खुशहाल रहेगा। आपसी मेल-जोल की भावना बढ़ेगी। संतान की ओर से कोई शुभ समाचार मिलेगा। किसी नए क्षेत्र में अच्छी उपलब्धि हासिल हो सकती है। आप कोई नया काम शुरू करना चाहते हैं, तो आपको दोस्तों का और परिवार का पूरा सहयोग मिलेगा। आपके आइडियाज उन्हें पसंद आएंगे। आपके परिवार की आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। घर में कोई धार्मिक आयोजन करवाने का मन बनाएंगे। आगे की पढ़ाई के लिए आपकी योजनाएं जल्दी ही पूरी होंगी। आप खुद पर नकारात्मक सोच को हावी ना होने दें। लवमेट्स के लिए आज का दिन शानदार रहने वाला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post हिमाचल प्रदेश मंत्रिमण्डल के निर्णय…..
Next post Manali- मनाली से रोहतांग के लिए इलेक्ट्रिक बस शुरू, मात्र 500 रुपये किराया…….
Close