परिवहन मंत्री ने परागपुर में परिवहन मजदूर संघ के पदाधिकारियों के साथ की बैठेक

Spread the love
परिवहन मंत्री ने परागपुर में परिवहन मजदूर संघ के पदाधिकारियों के साथ की बैठेक
एचआरटीसी कर्मचारियों की वेतन विसंगतियों को प्राथमिकता के आधार पर किया जाएगा दूर
देहरा 04 सितम्बर: जयराम ठाकुर के नेतृत्व में चल रही प्रदेश सरकार सदैव ही मजदूरों और श्रमिकों की हितेषी रही है। प्रदेश सरकार ने अपने वर्तमान कार्यकाल में मजदूरों के हितों को सुरक्षित रखने के लिए हर संभव प्रयास किए हैं। जसवां परागपुर विधानसभा स्थित लोक निर्माण विभाग विश्राम गृह परागपुर में परिवहन मजदूर संघ के पदाधिकारियों के साथ आयोजित बैठक में उद्योग मंत्री बिक्रम ठाकुर ने यह शब्द कहे। उन्होंने कहा कि सरकार एचआटीसी कर्मचारियों और विशेषकर परिचालकों से संबंधित दिक्कतों और वेतन विसंगतियों को दूर करने के लिए बड़ी गंभीरता से प्रयास कर रही है और इन्हें जल्द ही निर्णायक परिणाम तक पहुंचाएगी। परिवहन मंत्री ने कहा कि एचआरटीसी कर्मचारियों से संबंधित सभी कार्यों को प्राथमिकता से ठीक किया जाएगा।
बिक्रम ठाकुर ने कहा कि भारतीय मजदूर संघ देश सेवा का भाव लेकर मजदूरों के हितों के लिए लम्बे समय से कार्य कर रहा है। उन्होंने कहा उसी सेवा भाव से ही जयराम सरकार भी मजदूरों के कल्याण और उत्थान के लिए प्रयासरत है। उन्हांेने कहा कि वह स्वयं मजदूरों के बीच रहकर कार्य कर चुके हैं। इसलिए मजदूरों की दिक्कतों और परेशानियों को उनसे बेहतर कोई नहीं जानता। बिक्रम ठाकुर ने कहा कि एचआरटीसी कर्मचारियों को आ रही समस्याओं को लेकर सबसे ज्यादा कार्य यदि किसी ने किया है तो वह वर्तमान सरकार ने किया है। उन्होंने कहा कि कोरोना के संकट भरे लगभग दो साल में भी प्रदेश सरकार ने एचआरटीसी कर्मचारियों का पूरा ध्यान रखा। उन्होंने कहा कि यह पहली सरकार है जिसने पेंशनरों को उनका हक दिलाने के 190 करोड़ का ऋण लिया।
परिवहन मंत्री ने कहा कि एचआरटीसी के सभी कर्मचारी आश्वस्त रहें कि परिवहन मंत्री रहते हुए वह कर्मचारियों की हर मांग को परिणाम तक पहुंचाएंगे। इस अवसर पर भारतीय मजदूर संघ प्रदेश अध्यक्ष मदन राणा, प्यार सिंह ठाकुर अध्यक्ष परिवहन मजदूर संघ, मनुज ठाकुर इकाई अध्यक्ष धर्मशाला सहित परिवहन मजदूर संघ के अन्य पदाधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post रिवाज बदलने में अहम होगी महिला शक्ति की भूमिका :रश्मि सूद
Next post मुख्यमंत्री ने होमगार्ड जवानों को बिना किसी ब्रेक के साल के 12 माह ड्यूटी देने की घोषणा की
Close