प्रदेश सरकार समाज के सभी वर्गों के कल्याण लिए प्रतिबद्धः डॉ. (कर्नल) धनी राम शांडिल….

Spread the love

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री डॉ. (कर्नल) धनी राम शांडिल ने आज यहां अनुसूचित जाति, अन्य पिछड़ा वर्ग, अल्पसंख्यक और विशेष रूप से सक्षम लोगांे के सशक्तिकरण के लिए चलाए जा रहे कार्यक्रमों एवं अन्य कार्यों की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार संवेदनशील वर्गों के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है और इनके उत्थान पर विशेष बल दे रही है। प्रदेश सरकार अनुसूचित जाति परिवारों के लिए रोजगार और स्वरोजगार के अवसर प्रदान करने के लिए भी प्रयासरत है।
 उन्होंने कहा कि समाज के विकास में कोली समुदाय का उल्लेखनीय योगदान है। बैठक में जिला शिमला के रझाणा में कोली समाज सामुदायिक केंद्र के निर्माण की समीक्षा भी की गई। इस केंद्र के निर्माण के लिए निष्पादन एंजेंसी हिमुडा को 30 लाख रुपये हस्तांतरित किए गए हैं। केंद्र को निर्मित करने के दृष्टिगत 28 अगस्त, 2023 को संयुक्त निरीक्षण टीम द्वारा संबंधित स्थल का जायजा लिया गया। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय हरित अधिकरण के मापदंडों के अनुसार केंद्र का निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा। उन्होंने अधिकारियों को परिसर में स्थित पौधों को उपयुक्त स्थल पर स्थानातंरित करने और परिसर के सौन्दर्यीकरण के लिए पौधरोपण करने के भी निर्देश दिए। इस केंद्र के निर्मित होने से प्रदेश के सभी वर्गों के लोग लाभान्वित होंगे।
बैठक में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता सचिव एम. सुधा देवी, अतिरिक्त निदेशक ई. सोमसा नीरज कुमार गुप्ता और अन्य विभागों के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post आदर्श वित्तीय प्रबंधन में नवीन प्रौद्योगिकी का समावेश आवश्यकः डॉ. अभिषेक जैन…..
Next post अमृतसर में बसे हिमाचलियों की ओर से मुख्यमंत्री राहत कोष के लिए 2 लाख 21 हजार रुपए का अंशदान…..
Close