हिमाचल :जुड़वा भाइयों ने कठिन परिश्रम से सेना में जाने का अपना सपना किया साकार…

Spread the love

ऊना….बिलासपुर में चल रही अग्निवीर सेना भर्ती रैली में हजारों की संख्या में युवा भारतीय सेना में अपनी सेवाओं के माध्यम से देश सेवा का जज्बा और रोजगार की नई आभा की रोशनी संजोए शारीरिक व मानसिक क्षमताओं का लोहा मनवाते हुए भाग ले रहे हैं। लिखित परीक्षा के मानसिक समर्थ को पार करते हुए अभ्यर्थी लुहणू मैदान में शारीरिक योग्यता के अनेक पड़ावों को पार करने के लिए सुबह से भारी दोपहर तक तेज धूप में पसीने से तरबतर होकर अपने सपने को पूरा करने पर अड़े है।

बता दें कि ऊना जिला के नलवाड़ी गांव तहसील बंगाना के जुड़वा भाई सौरभ कुमार व गौरव कुमार जो हमीरपुर में हुई भर्ती में सफल नहीं हो पाए थे, लेकिन लुहणु मैदान में आयोजित रैली में उन्होंने अपनी सफलता का परचम लहराया। आश्चर्यजनक बात यह है कि दोनों जुड़वा भाई एक साथ सभी पायदानों को पार करते हुए सेना के लिए चुने गए हैं। विगत रैली की असफलता से सबक लेकर दोनों भाइयों ने कठोर परिश्रम के साथ सभी बाधाओं को पार करने की मन में ठानी है। 

माता-पिता के आशीर्वाद तथा विभिन्न लोगों से प्रेरणा प्राप्त कर इस रैली में सफल हुए दोनों भाइयों का कहना है कि सेना भर्ती रैली में परिश्रम के माध्यम से ही स्थान पाया जा सकता है। सौरव और गौरव का कहना है कि रैली से पूर्व सी टेस्ट की सुविधा होने से छंटनी होकर अभ्यर्थी शारीरिक क्षमता के विभिन्न आयोजनों में भाग लेता है। इससे दौड़ने में अधिक भीड़ न होने से अभ्यर्थी द्वारा अपनी क्षमता को बेहतर रूप में प्रदर्शित किया जा सकता है। उन्होंने इस प्रक्रिया को प्रारंभ करने के लिए सेना का आभार व्यक्त किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post मुख्यमंत्री ने चंबा हादसे पर शोक व्यक्त किया….
Next post प्रदेश में दो शहर स्वच्छ वायु सर्वेक्षण-2023 राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित ….
Close