हिमाचल प्रदेश प्रशासनिक सेवा एवम् राजस्व विभाग में खुला नौकरियो का पिटारा 8 सितम्बर से आवेदन शुरू…

Spread the love

विभाग परीक्षा बोर्ड के एक प्रवक्ता ने आज यहां बताया कि भारतीय प्रशासनिक सेवा, हिमाचल प्रदेश प्रशासनिक सेवा, भारतीय वन सेवा और हिमाचल प्रदेश वन सेवा के अधिकारियों, तहसीलदार, नायब तहसीलदार और हिमाचल में कार्यरत अन्य सभी राजपत्रित एवं पात्र अराजपत्रित अधिकारियों, स्कूल शिक्षा बोर्ड के राजपत्रित अधिकारी, पात्र अराजपत्रित अधिकारी तथा हिमाचल प्रदेश राज्य विद्युत बोर्ड लिमिटेड के अभियन्ताओं व हिमाचल प्रदेश पर्यटन विकास निगम के वरिष्ठ प्रबन्धकों, सहायक अभियन्ताओं, राजस्व विभाग के पटवारी व कानूनगो के लिए विभागीय परीक्षाएं 21 से 29 नवम्बर, 2023 तक आयोजित की जाएंगी। इन परीक्षाओं के लिए पात्र अधिकारियों से 08 सितम्बर से 7 अक्तूबर, 2023 तक मानव संपदा पोर्टल पर ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं।
प्रवक्ता ने बताया कि ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि के बाद आवेदन की विंडो स्वतः ही बंद हो जाएगी। उन्होंने बताया कि संबंधित विभागाध्यक्षों के अनुमोदन के बाद ही प्रार्थी का आवेदन मान्य होगा और विभागाध्यक्षों के लिए यह विंडो 16 अक्तूबर, 2023 तक खुली रहेगी। इसके बाद विभागाध्यक्ष की विंडो भी बंद हो जाएगी।
उन्होंने बताया कि विभागीय परीक्षाओं में भाग लेने के इच्छुक पात्र अधिकारियों की सुविधा के लिए सभी पेपर सेंटर ऑफ एक्सीलेंस, राजकीय डिग्री कॉलेज संजौली, शिमला में आयोजित करवाए जायेंगे। इसके अतिरिक्त जो अभ्यार्थी केवल प्रथम पेपर वित्तीय प्रशासन पेपर-1 में भाग ले रहे हैं, उनके लिए राजकीय डिग्री कॉलेज धर्मशाला और राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला, मण्डी में भी आयोजित करवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि यह परीक्षा की सम्भावित तिथियां हैं और परिस्थितियों के अनुरूप इनमें बदलाव किया जा सकता है।  
 उन्होंने बताया कि ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया और परीक्षा की समय सारिणी हिमाचल प्रदेश लोक प्रशासन संस्थान (हिप्पा) की वेबसाइट  www.hipashimla.nic.in   पर उपलब्ध करवा दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post कांगड़ा में ट्रेन की चपेट में आने से व्यक्ति की दर्दनाक मौत……
Next post मुख्यमंत्री ने कर्मचारी चयन आयोग के स्थान पर राज्य चयन आयोग स्थापित करने की घोषणा की
Close