कांग्रेस अध्यक्ष सांसद प्रतिभा सिंह ने राष्ट्रीय प्रेस दिवस पर पत्रकार जगत को बधाई दी

Spread the love
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सांसद प्रतिभा सिंह ने राष्ट्रीय प्रेस दिवस पर पत्रकार जगत को बधाई दी है। उन्होंने कहा है कि देश के लोकतंत्र  के चौथे स्तंभ  प्रेस की बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका है,जहां वह किसी भी सरकार के आंख,कान के रूप में आम लोगों व सरकार के बीच एक कड़ी के तौर पर कार्य करता है। अपनी निष्पक्ष पत्रकारिता के लिए पत्रकार जगत बधाई का पात्र है।
प्रतिभा सिंह ने कहा है कि आधुनिक युग में  बढ़ते सूचना प्रौद्योगिकी में पत्रकारिता में बहुत बड़ा बदलाव आया है। पहले जहां पत्रकारिता का माध्यम केवल अखबार, रेडियो व दूरदर्शन ही प्रमुख थे,आज मोबाईल फोन की बजह से सोशल मीडिया भी प्रेस का प्रमुख माध्यम बन गया है जिस के चलते दुनिया या देश की किसी भी घटना की सूचना तुरंत ही पलभर में आम लोगों को मिल जाती है।
प्रतिभा सिंह ने मीडिया पर सरकारी तंत्र के बढ़ते दबाव पर चिंता व्यक्त की हुए कहा है कि इसे किसी भी सरकारी दबाव से मुक्त करने की बहुत ही आवश्यकता है। उन्होंने पत्रकारों का आह्वान किया है कि उन्हें समाज के प्रति अपने उत्तरदायित्वों का सही ढंग से निर्वहन करते हुए सरकार की कमियों को उजागर करने व जन कल्याण कार्यो को भी प्रमुखता देनी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post वर्तमान परिप्रेक्ष्य में राष्ट्र निर्माण में मीडिया की भूमिका महत्वपूर्ण: सुभासीष पन्डा
Next post कार दुर्घटनाग्रस्त हो कर करीब 400 मीटर गहरी खाई में लुढ़की
Close