मुख्यमंत्री ने परिवीक्षाधीन अधिकारियों से जनसेवा के लिए सकारात्मक दृष्टिकोण अपनाने का आह्वान किया….

Spread the love

हिमाचल प्रदेश लोक प्रशासन संस्थान (हिप्पा) फेयरलॉन, शिमला में आधार (फाउंडेशन) प्रशिक्षण कार्यक्रम में हिस्सा ले रहे हिमाचल प्रदेश प्रशासनिक सेवाएं      (एच.पी.ए.एस.) और संबद्ध सेवाओं के 13 परिवीक्षाधीन अधिकारियों ने आज ओक ओवर शिमला में मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू से भेंट की। 

मुख्यमंत्री ने प्रशिक्षु अधिकारियों को बधाई देते हुए उन्हें राज्य के हित में कड़ी मेहनत करने और लोगों की सेवा के लिए सकारात्मक दृष्टिकोण अपनाने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि सभी चयनित अधिकारियों ने अपनी जीवन यात्रा में एक उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल की है और अब उन्हें फील्ड में अनुभव हासिल करना होगा। 

उन्होंने परिवीक्षाधीन अधिकारियों से कहा कि उन्हें सरकारी कार्यप्रणाली की पूर्ण जानकारी होनी चाहिए और बेहतर प्रशासन सुनिश्चित करने के लिए नवोन्मेषी विचारों को इसमें शामिल करना चाहिए। उन्होंने कहा कि हाल ही में भारी बारिश और भूस्खलन के कारण राज्य में भारी क्षति हुई है और राज्य सरकार प्रभावित परिवारों को राहत प्रदान करने के लिए तत्परता से कार्य कर रही है। मुख्यमंत्री ने इन अधिकारियों को अनुभव प्राप्त करने के लिए शीघ्र ही राहत कार्यों में तैनात करने का आश्वासन दिया ताकि वे बेहतर निर्णय क्षमता विकसित कर सकें। मुख्यमंत्री ने उनके उज्ज्वल भविष्य की भी कामना की। 

इस अवसर पर हिप्पा के अतिरिक्त निदेशक प्रशांत सरकेक भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post प्रदेश में आम सहित छः अन्य प्रजातियों के पेड़ों के कटान पर रोक…..
Next post मुख्यमंत्री ने शिलाई में वाहन दुर्घटना पर शोक व्यक्त किया……
Close