राज्यपाल ने समरहिल में आपदा प्रभावित शिव बावड़ी का दौरा किया….

Spread the love

राहत कार्यों का जायजा लिया और सोलन के जादौन का दौरा भी किया

राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने आज प्रातः शिमला के उपनगर समरहिल में शिव बावड़ी का दौरा कर बचाव कार्यों का जायज़ा लिया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू और स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. (कर्नल) धनीराम शांडिल और मुख्य संसदीय सचिव मोहन लाल ब्राक्टा भी उपस्थित थे।
आज प्रातः सूचना मिलते ही राज्यपाल बालूगंज चौक से पैदल घटनास्थल पर पहुंचे और वहां की स्थिति देखकर भावुक हो गये।
अनौपचारिक बातचीत में उन्होंने कहा कि शिव बावड़ी में बादल फटने से हुई आपदा हृदय विदारक है। उन्होंने कहा कि राज्य के कई हिस्सों से जान-माल के नुकसान की जानकारी मिल रही है, लेकिन इस घटना से हर कोई स्तब्ध है। उन्होंने वहां मौजूद प्रशासन को बचाव कार्य तेज़ करने का निर्देश दिया ताकि मलबे में दबे लोगों को बचाया जा सके।
इसके बाद राज्यपाल सोलन जिला की ममलीग पंचायत के अंतर्गत जड़ोन गांव गये। यहां बीती रात भारी भूस्खलन से एक ही परिवार के सात लोगों की मौत हो गई। राज्यपाल ने दो किलोमीटर की दूरी पैदल तय करते हुए प्रभावित परिवार के सदस्यों से भेंट की। राज्यपाल ने वहां उपस्थित पूरे गांव वालों को सांत्वना देते हुए कहा कि इस विपदा की घड़ी में पूरा प्रदेश उनके साथ है।
राज्यपाल के सचिव भी उनके साथ उपस्थित थे।
 राज्यपाल ने दिवंगत आत्माओं की शांति के लिए प्रार्थना तथा घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की।
राज्य में भारी बारिश के कारण जान-माल के नुकसान को देखते हुए उन्होंने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर राजभवन में आयोजित होने वाले ‘ऐट होम’ कार्यक्रम को भी रद्द करने का फैसला किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post 14 वर्षीय किशोरी से सौतेले बाप ने किया दुराचार …..
Next post राज्यपाल ने हिमाचल प्रदेश राजभवन को आम जनता के लिए खोला
Close