स्कूल में बाल कटवाने को कहा तो छात्र ने प्रधानाचार्य को जड़ दिए थप्पड़……

Spread the love

ऊना…….हिमाचल में गुरू शिष्य का रिश्ता शर्मसार हुआ है। प्रदेश के एक सरकारी स्कूल में एक छात्र ने अपने ही शिक्षक को एक के बाद एक कई थप्पड़ जड़ दिए। मामला हिमाचल के ऊना जिला से सामने आया है। यहां जिला मुख्यालय के साथ लगते एक सरकारी स्कूल में जब एक छात्र को प्रधानाचार्य ने बाल कटवाने के लिए कहा तो छात्र ने गुस्से में प्रधानाचार्य को थप्पड़ जड़ दिए। यही नहीं उसने प्रधानाचार्य का गला पकड़ कर उसे घोंटने का भी प्रयास किया।इस सब के बीच अन्य स्टॉफ ने बीचबचाव करते हुए छात्र को प्रधानाचार्य से दूर धकेला। लेकिन छात्र का गुस्सा यहां भी शांत नहीं हुआ। बताया जा रहा है कि छात्र थोड़ी ही देर बार अपने पिता के साथ एक बार फिर स्कूल में आ धमका और उसके पिता ने भी स्कूल स्टॉफ के तीन सदस्यों की पिटाई कर डाली।

जिसके बाद मामले की सूचना पुलिस में दी गई। वहीं सूचना मिलने पर शिक्षा उपनिदेशक देवेंद्र चंदेल भी स्कूल पहुंचे और घटना की जानकारी ली। शिक्षा उपनिदेशक ने इस सारे मामले की विभागीय जांच करवाने को कहा है। मिली जानकारी के अनुसार प्रदेश में ग्रीष्मकालीन अवकाश खत्म होने के बाद अब जिले के सभी सरकारी स्कूल खुल गए हैं। इसी बीच ऊना शहर के साथ लगते एक सरकारी स्कूल में प्रधानाचार्य ने 12वीं कक्षा के छात्र के बड़े बड़े बालों को देखकर उसे उन्हें कटवा कर आने की बात कही। जब छात्र ने बाल कटवाने से मना कर दिया तो प्रधानाचार्य ने सख्ती से छात्र को बाल कटवाने को कहा।इस पर छात्र भड़क गया और उसने आनन.फानन में कार्यालय के भीतर प्रधानाचार्य को थप्पड़ जड़ने के बाद गला घोंटने का प्रयास किया। छात्र के इस हमले से स्कूल प्रधानाचार्य जमीन पर गिर गए। उनके शोर मचाने पर अन्य अध्यापक वहां पहुंचे और उन्हें छात्र से छुड़ाया। इसी बीच छात्र अपना बैग उठाकर घर चला गया। लेकिन थोड़ी देर बाद वह अपने पिता को लेकर वापस स्कूल आया और उसके पिता ने स्कूल के तीन कर्मचारियों की पिटाई कर डाली।

पुलिस ने मामला दर्ज कर शुरू की कार्रवाई

घटना के बाद प्रधानाचार्य ने एसएमसी कमेटी, पंचायत के सदस्यों को स्कूल बुलाया। सुरक्षा को देखते हुए पुलिस को भी सूचित कर दिया गया। कुछ ही देर में सिविल वर्दी में पुलिस मौके पर पहुंची और छानबीन की।वहीं एसएचओ सदर मनोज ने बताया कि इस मामले में सीआरपीसी की धारा 107 / 51 के तहत एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। जबकि शिक्षा उपनिदेशक देवेंद्र चंदेल ने बताया कि मामले में विभागीय जांच करवाई जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post कलियुगी पति ने बेलन से भेद डाले पत्नी के नाजुक अंग……
Next post चंबा में चालक की मुश्तैदी से बची यात्रियों की जान, ब्रेक फेल होने से पहाड़ी से मारी बस की टक्कर…..
Close