बेटे ने की मां की हत्या ……

Spread the love

, नई दिल्ली……सब्जी मंडी इलाके में बेटे द्वारा मां की पीट-पीटकर की गई हत्या के बाद जिसने भी पीड़िता के शव को देखा, उसकी रूह कांप गई। मृतका के शरीर पर दर्जनों जगहों पर कट के निशान थे, जो हत्यारे बेटे की बेरहमी की कहानी स्वयं बयां कर रहे थे। बताया जाता है कि आरोपी अपने बड़े भाई को भी बुरी तरह पीटता था। कुछ साल पहले उसकी रहस्यमय परिस्थितियों में मौत हो गई थी। आसपास के लोग दबी जुबान से आरोपी दीपक पर ही भाई को मारने का शक जता रहे हैं।

मां की हत्या के मामले में बहन ने सीधे अपने भाई दीपक पर हत्या का आरोप लगाया। उसका कहना था कि वह(चारू) और उसकी हिना रात को वीडियो कॉल के बाद अनहोनी की आशंका के चलते सुबह करीब 9.00 बजे अपनी मां के घर सब्जी मंडी पहुंच गए। घर का दरवाजा खटखटाया, लेकिन काफी देर तक दरवाजा नहीं खुला। करीब 20-25 मिनट बाद दीपक ने आंख मलते हुए दरवाजा खोला। दोनों लपककर अंदर पहुंचीं। अंदर पहुंचते ही उनके होश उड़ गए। कमरे का मंजर देखकर दोनों की रूह कांप उठी। 

अंदर कमरे में मां का खून से लथपथ शव पड़ा था। मां इंदू के चेहरे, सिर, हाथ और शरीर के दूसरे हिस्सों पर जगह-जगह से कट लगे थे। दूसरे कमरे की दीवारों पर, पोंछे, कपड़ों और फर्श पर खून ही खून फैला हुआ था। दोनों ने रोते हुए दीपक से मां की मौत के बारे में पूछा तो वह मां के गिरने की बात करने लगा। जब उन्होंने पुलिस को कॉल करने की बात कही तो आरोपी फरार हो गया। खबर मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। चारू ने सीधे भाई पर मां की हत्या का आरोप लगाया।

एक दिन पहले भी की थी पिटाई
पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने बताया कि एक दिन पहले भी उसने मां की बुरी तरह पिटाई की थी। उस समय मां ने जान बचाने के लिए पहली मंजिल से छलांग लगा दी थी। घायल होने के बाद भी उन्होंने पुलिस को खबर नहीं दी।

12 घंटे दूसरे कमरे में सोता रहा आरोपी
सोमवार रात को शराब पीने के बाद आरोपी मां से झगड़ा करने लगा। मां एसी बंद करने के लिए कह रही थी, लेकिन वह बंद नहीं कर रहा था। उसने मां को बुरी तरह पीटना शुरू कर दिया। 8.30 बजे चारू ने वीडियो कॉल की और मां से बात करने की जिद की। उस समय इंदू के मुंह और नाक से खून निकल रहा था। इंदू ने चारू को बताया कि दीपक उसे बुरी तरह पीट रहा है और आज मार देगा। आरोपी ने बातचीत के दौरान ही मां से फोन छीन लिया और कॉल काट दी। इसके बाद दोबारा चारू ने 12.30 बजे कॉल की तो उस समय वह मां की हत्या कर चुका था। दोबारा जिद करने पर वह दूसरे कमरे में फोन ले गया। उसने मां को जमीन पर पड़ा दिखाया और बताया कि मां पिटाई से बेहोश हो गई है, सुबह होश आ जाएगा।

रात घर पर बिताने के बाद सुबह फरार होने की थी योजना
आरोपी दीपक ने बताया कि उसने मां की हत्या करने के बाद शव को घसीटकर दूसरे कमरे में शिफ्ट किया। उसे पता था कि मां मर चुकी है। दूर होने की वजह से बहनें रात को उसके घर नहीं आएंगी। सुबह वह अंधरे में ही घर से निकल जाएगा, लेकिन शराब ज्यादा पीने की वजह से उठ नहीं पाया और बहनें पहुंच गईं। पुलिस को सूचना देने पर आरोपी दूर नहीं भाग पाया और पास ही इमारत में छिप गया। उसने दोबारा निकलने की कोशिश की, लेकिन जब तक पुलिस ने घेराबंदी कर ली थी। बाद में पुलिस ने आरोपी दीपक को ढूंढ निकाला। सब्जी मंडी थाना पुलिस आरोपी से पूछताछ कर मामले की छानबीन में जुटी है।

छोटी उम्र में ही लग गई थी नशे की लत
बहन भाइयों में आरोपी दीपक सबसे छोटा है। परिवार ने हरिद्वार के गुरुकुल में उसका दाखिला करवाया। वहां से उसने 12वीं कक्षा पास की। छोटी उम्र में उसे नशे की लत लग गई। वह शराब के लिए मां और बड़े भाई को पीटता था। पिता परमानंद की मौत के बाद उसने मां के नाम मकान जबरन बेच दिया। मकान बेचकर आरोपी ने एक कार खरीदने के अलावा बड़ा टीवी खरीदा। बाकी रुपये उसने शराब में उड़ा दिए। आरोपी अपने शौक पूरे करने के लिए दूसरा मकान भी बेचना चाहता था, लेकिन इंदू इसके खिलाफ थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post राजधानी शिमला में पानी के मुद्दे को नगर निगम के मासिक हाउस में हुआ जमकर हंगामा…..
Next post सतलुज नदी में गिरी पिकअप चालक सहित दो महिलाये लापता ,एक व्यक्ति घायल……
Close