शिमला के पंथाघाटी के रहने वाले 2 साल के युवान ने कुछ ऐसा किया की उसका नाम इंडियाज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हुआ:–

Spread the love

शिमला: दो साल की उम्र में जहां बच्चों के लिए फास्ट फूड या फिर टॉफी को लेकर क्रेज रहता है वहीं इसी उम्र का एक बच्चा ऐसा भी है जिसे अंतरराष्ट्रीय ब्रांड की गाड़ियों के नाम याद रखने की ललक है। शिमला के पंथाघाटी के रहने वाले सवा 2 साल के युवान ने कुछ ऐसा कारनामा किया कि उनका नाम इंडियाज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हो गया।9 अप्रैल 2021 को जन्मे इस बालक ने जनवरी में अपने माता पिता के साथ जयपुर की फ्लाइट में महज मोबाइल फोन पर एक ऐप के माध्यम से इन गाड़ियों के फोटो देखे थे।

लिम्का बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज कराने का प्रयास

युवान के माता-पिता ने बताया कि जनवरी में युवान उनके साथ जयपुर घूमने के लिए गया। फ्लाइट में उसके पिता ने उसे व्यस्त रखने के लिए अपने मोबाइल पर गाड़ियों की ऐप खोल कर उसे व्यस्त कर दिया। जबकि उसके बाद घर में टीवी पर गाड़ियों के केवल मात्र फोटो देखते हुए वे उनके ब्रांड के नाम बताने लगा। जिसे देखकर पिता देवज्ञ अत्री और माता पायल अत्री भी दंग रह गए।

माता-पिता ने कई बार अपने बच्चे की इस विलक्षण प्रतिभा का टेस्ट भी लिया जिसमें वे लगातार पास होता गया। जिसके बाद उन्होंने बेटे का नाम लिम्का बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज कराने का प्रयास शुरू कर दिया। इसके साथ ही उन्होंने देश की प्रतिष्ठित इंडियाज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड संस्था में भी बेटे का यह कारनामा दर्ज करवाने का प्रयास शुरू किया।

जब युवान ऊना के रक्कड़ कालोनी स्थित अपने नाना-नानी के घर आया हुआ था तो इंडियाज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स द्वारा वर्चूयली युवान का टेस्ट लिया तो युवान ने 62 गाड़ियों के लोगो देख उनका ब्रांड बताया। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post रामपुर के कंधार में फटा बादल, तीन घरों सहित गाय और भेड़-बकरियां भी पानी में बहीं……
Next post Himachal/पुलिस ने 200 ग्राम चरस के साथ एक महिला को किया गिरफ्तार….
Close