Himachal/मंडी भेड़-बकरियां चराने जंगल गए युवक को भालू ने किया लहूलुहान….

Spread the love

मंडी …… जनपद के बालीचौकी में भालू ने युवक पर उस समय हमला कर लहूलुहान कर दिया जब युवक भेड़-बकरियां चराने जंगल में गया था। भालू के हमले से युवक बुद्धि सिंह बुरी तरह से घायल हुआ है। युवक के सिर, बाजू व पीठ में गहरी चोटें आई हैं। फिलहाल युवक जोनल अस्पताल मंडी में उपचाराधीन है। घटना बीते रोज की है। मिली जानकारी के अनुसार उपंमडल बालीचौकी के तहत पड़ने वाले गांव संबलवासे का 30 वर्षीय युवक बुद्धि सिंह बीते रोज अपनी भेड़-बकरियां चराने घर के पास वाले जंगल में गया हुआ था। इसी दौरान झाड़ियों में घात लगाकर छिपे भालू ने बुद्धि सिंह पर अचानक हमला कर दिया। भालू के हमले से बुद्धि सिंह जैसे ही संभल पाता, इतने में भालू ने उसे लहूलुहान कर दिया। बाद में बुद्धि सिंह के चिल्लाने पर ग्रामीण उसकी मदद के लिए दौड़े। 

वहीं ग्रामीणों को आता देख भालू जंगल की ओर भाग गया। इसके बाद ग्रामीणों ने घायल बुद्धि सिंह को उपचार के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बालीचौकी पहुंचाया। भालू के हमले से बुद्धि सिंह के सिर, बाजू व पीठ पर गहरी चोटें आई थी, जिसके बाद बालीचौकी के चिकित्सकों ने उसे जोनल अस्पताल मंडी रैफर कर दिया। 

     बुद्धि सिंह के भाई तेज राम ने बताया कि उसका भाई फिलहाल जोनल अस्पताल मंडी में ही उपचाराधीन है और उसके स्वास्थ्य में धीरे-धीरे सुधार हो रहा है। वहीं इस बारे में डीएफओ गोहर एसएस कश्यप ने बताया कि वन विभाग के पास भालू के हमले की शिकायत प्राप्त हुई। उन्होंने बताया कि प्रभावित को नियमों के अनुसार उचित मुआवजा दिलाया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post CM ने प्रदेशवासियों को दी ईद की शुभकामनाएं ….
Next post Aaj Ka Rashifal 30 June 2023 /आज का राशिफल 30 जून2023 :- शुक्र की कृपा इन 5 राशियों पर होगी,जानें सभी राशियों का दैनिक राशिफल…..
Close