हेमकुंड साहिब यात्रा पर जा रहे श्रद्धालुओं को ट्रक ने कुचला, दो की मौत, दो घायल…

Spread the love

पांवटा साहिब उपमंडल में हिमाचल-हरियाणा की सीमा पर बहराल बैरियर के नजदीक शुक्रवार सुबह दर्दनाक हादसा पेश आया है। हादसे में हेमकुंड साहिब (Hemkund Sahib) पर पैदल निकले दो श्रद्धालुओं की ट्रक के नीचे कुचले जाने से मौत हो गई। प्रारंभिक जानकारी के मुताबिक हाईवे के किनारे एक ईंटों से लदा ट्रक (HP17-B1387) अचानक अनियंत्रित हो गया। इस दौरान ट्रक की चपेट में आने से श्रद्धालुओं ने घटनास्थल पर ही दम तोड़ दिया।

पुलिस के मुताबिक श्रद्धालुओं का जत्था पंजाब के गुरदासपुर (Gurdaspur) से हेमकुंड साहिब की यात्रा पर निकला था। हादसे में दो व्यक्तियों के घायल होने की भी सूचना मिली है। पुलिस की शुरुआती जांच में ये पता चला है कि लालढांग (Laldhang) के नजदीक ट्रक की ब्रेक फेल हो गई थी। चालक ने ट्रक की ब्रेक को छोड़कर दिशा पहाड़ की तरफ कर दी। ऐसा न किए जाने की स्थिति में ट्रक श्रद्धालुओं के जत्थे पर भी गिर सकता था। पुलिस ने ट्रक चालक को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।

मृतकों की शिनाख्त कुलवीर सिंह (49) पुत्र चरण सिंह निवासी तालबंडी बरला, तहसील जीतो सरजा अमृतसर पंजाब बलबीर कौर (55) पत्नी नरिंद्र सिंह, गांव एवं पोस्ट ऑफिस गागर भाना, तहसील बाबा बकाला, पंजाब के तौर पर की गई है। घायलों की पहचान सौरभ कुमार (26), निवासी बटाना, जिला गुरदासपुर, शमशेर सिंह (19) गांव शिकार जिला गुरदासपुर के रूप में हुई है

      पांवटा साहिब के डीएसपी (DSP) मानविंदर ठाकुर ने पुष्टि करते हुए कहा कि चालक को हिरासत में ले लिया गया है। मृतकों के परिजनों को सूचित किया गया है। उन्होंने बताया कि परिजनों के पहुंचने के बाद शवों का पोस्टमार्टम करवाया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post सरकारी कार्यप्रणाली में दक्षता लाने के लिए एआई तकनीक के उपयोग पर बल…..
Next post सेमीकंडक्टर उद्योग की स्थापना से प्रदेश के आईटी क्षेत्र को मिलेगा बढ़ावा: मुख्यमंत्री…..
Close