चम्बा के चुराह के गरीब घर का बेटा संघर्षों के दम पर बना कॉलेज कैडर का असिस्टेंट प्रोफ़ेसर……..

Spread the love

हिमाचल प्रदेश के आकांक्षी जिला चम्बा के चुराह विधानसभा क्षेत्र के तहत आती ग्राम पंचायत टेपा का एक बेटा असिस्टेंट प्रोफेसर बन गया है। बेहद ही गरीब परिवार से सम्बन्ध रखने वाले मोती लाल पुत्र किशन ने हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित परीक्षा को पास कर यह मुकाम हासिल किया है। 

स्थानीय विधायक ने दी बधाई 

टेपा पंचायत के द्रडोगा गांव के रहने वाले मोती लाल पॉलीटीकल साइंस विषय में कॉलेज कैडर पर सहायक प्रोफेसर नियुक्त हुए हैं। बेटे की इस उपलब्धि से उसका पूरा परिवार काफी ज्यादा खुश है और मोती लाल को बधाई मिलने का सिलसिला जारी है। इसी कड़ी में चुराह से भाजपा विधायक डॉ हंसराज ने भी मोती लाल को उनकी इस उपलब्धि के लिए बधाई दी है। 

आपको बता दें कि आज ही हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग ने उच्च शिक्षा विभाग में सहायक प्रोफेसर (कॉलेज कैडर ) के पद के लिए पॉलीटीकल साइंस (अनुबंध के आधार पर) का पर्सनेलटी टेस्ट रिजल्ट घोषित किया है। इस परीक्षा में मोती लाल के साथ कुल 45 अभ्यर्थियों ने इस परीक्षा को पास करने में सफलता हासिल की है।

गौरतलब है कि इन पदों को भरने के लिए 4 दिसंबर 2022 को लिखित परीक्षा हुई थी। जिसे पास करने वाले 151 अभ्यर्थी पर्सनेलिटी टेस्ट के लिए चयनित हुए थे। फिर 1 जून से 6 जून तक तक इन अभ्यर्थियों का पर्सनेलिटी टेस्ट हुआ और इस परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया गया है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post मुख्यमंत्री ने वरिष्ठ पत्रकार डी.पी. उनियाल के निधन पर शोक व्यक्त किया…..
Next post कांगड़ा में महसूस किए गए भूकंप के झटके, 5.4 का भूकम्प के झटके किए गए महसूस….
Close