राहुल गांधी को भारत जोड़ो यात्रा से मिले अपार जनसर्थन से भाजपा में बौखलाहटः नरेश चौहान

Spread the love

राहुल गांधी को भारत जोड़ो यात्रा से मिले अपार जनसर्थन से भाजपा में बौखलाहटः नरेश चौहान

भाजपा दो लोगों की पार्टी बन कर रह गई, जेपी नड्डा अपनी पार्टी में झांककर देखें

शिमला।

हिमाचल कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष नरेश चौहान ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के उस बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है, जिसमें उन्होंने  कांग्रेस को भाई-बहन की पार्टी बताया है। नरेश चौहान ने कहा है कि राहुल गांधी द्वारा शुरू की गई भारत जोड़ो यात्रा से भाजपा में बौखलाहट और चिंता है। इस कारण इसके नेता इस तरह की बयानबाजी कर रहे हैं। राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को पूरे देश के लोगों का सहयोग, अपार समर्थन और प्यार मिल रहा है। भारत जोड़ो यात्रा बीते 7 सितंबर को कन्या कुमारी से शुरू की गई है। करीब 150 दिनों तक चलने वाली इस यात्रा का नेतृत्व खुद राहुल गांधी कर रहे हैं। इस यात्रा के माध्यम से कांग्रेस देश को जोड़ने का काम कर रही है। राहुल गांधी जहां-जहां भी जा रहे हैं, उनको वहां के लोगों का भारी समर्थन मिल रहा है। हर वर्ग के लोग उनके साथ आ रहे है। भाजपा नेताओं में इसकी चिंता और बौखलाहट उनकी ब्यानबाजी में दिख रही है।

नरेश चौहान ने कहा है कि कांग्रेस एक ऐसी पार्टी है जिसका देश की आजादी में बहुत बड़ा योगदान रहा है। आजादी के बाद भी कांग्रेस पार्टी ने देश को जोड़ने का काम किया।  देश की एकता और अखंडता बनाए रखने के लिए इसके नेताओं ने अपना बलिदान भी दिया। यह कांग्रेस पार्टी ही है जिसके नेताओं पूर्व प्रधानमंत्री स्व. इंदिरा गांधी और स्व. राजीव गांधी ने देश की एकता और अखंडता बनाए रखने के लिए अपना बलिदान दे दिया। आज भी कांग्रेस पार्टी देश में एकता और अखंडता बनाए रखने का काम कर रही है।

नरेश चौहान ने कहा कि कांग्रेस पार्टी लोकतांत्रिक मूल्यों में विश्वास रखती है। इसके विपरीत भाजपा मात्र दो लोगों की पार्टी बनकर रह गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमितशाह पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं अपने फैसले थोप रहे हैं।  भाजपा में कितना लोकतंत्र है, यह जेपी नड्डा बखूबी जानते हैं।  स्थिति यह है कि पार्टी अध्यक्ष होने के नाते भी जेपी नड्डा पार्टी में अपने फैसले ले नहीं ले पा रहे।

कांग्रेस नेता ने कहा है कि देश के लोगों को कांग्रेस पार्टी से ही उम्मीदें हैं। भाजपा ने सता में आने से पहले देश की जनता से बड़े बड़े वादे किए थे। स्वंय नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री बनने से पहले देश के लोगों को बड़े सपने दिखाए, लेकिन आठ सालों के उनके शासन में देश की दुर्गति हुई है। जनता मंहगाई, बेरोजगारी से जूझ रही है। प्रदेश में भी भाजपा की सरकार से लोग त्रस्त है। उन्होंने कहा कि हिमाचल के लोग भाजपा को सता से बाहर करने का मौका देख रहे हैं। कांग्रेस प्रदेश में सरकार बनाकर लोगों की उम्मीदों को पूरा करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वागत के लिए पूरी तरह तैयार हिमाचल : भाजपा
Next post बुजुर्ग और दिव्यांग हों या कोई बेसहारा, सरकार की पेंशन बनी सहारा
Close