सामान्य भविष्य निधि अभिदाताओं की वार्षिक विवरणियां वेबसाइट पर उपलब्ध

Spread the love

शिमला। प्रधान महालेखाकार (लेखा व हकदारी) हिमाचल प्रदेश के एक प्रवक्ता ने आज यहां बताया कि हिमाचल प्रदेश सरकार के सामान्य भविष्य निधि अभिदाताओं को वर्ष 2021-22 की वार्षिक विवरणियां आहरण एवं संवितरण अधिकारी (डीडीओ) द्वारा डाउनलोड करने के लिए हिमाचल प्रदेश सरकार की वेबसाइट www.himkosh.nic.in  पर उपलब्ध करवा दी गई है। उन्होंने कहा कि इस वेबसाइट पर सामान्य भविष्य निधि (जीपीएफ) विवरणियां के लिंक पर क्लिक करें। उन्होंने सभी डीडीओ को उपलब्ध करवाए गए पासवर्ड को सुरक्षा के लिए बदलने का आग्रह किया। यदि किसी डीडीओ को पासवर्ड प्राप्त नहीं हुआ है तो वह 0177-2804430 पर सम्पर्क कर सकते हैं।

उन्होंने सभी डीडीओ से अनुरोध किया कि अपने कार्यक्षेत्र में आने वाले सभी कर्मचारियों की वर्ष 2021-22 की जीपीएफ विवरणियों के अथशेष को अपने वेतन बिल रजिस्टर में आवश्यक प्रविष्टी करने के उपरान्त सभी कर्मचारियों को यथाशीघ्र प्रदान करके इस कार्यालय को सूचित करें।

प्रवक्ता ने सभी सबसक्राइबर व डीडीओ से आग्रह किया कि अपनी वार्षिक जीपीएफ विवरणियों में दर्शाए गए आंकड़ों से स्वयं को सन्तुष्ट कर लें यदि उन्हें इसमें कोई त्रुटि लगे तो वार्षिक जीपीएफ विवरणी की प्राप्ति की तिथि से तीन माह के भीतर प्रधान महालेखाकार कार्यालय की वेबसाईट www.aghp.cag.gov.in  में शिकायत एवं सुझाव दर्ज करें या agaehimachalpradesh@cag.gov.in पर ई-मेल करें। उन्होंने डीडीओ से यह भी आग्रह किया कि वर्ष 2022-23 के दौरान किसी भी कर्मचारी द्वारा लिए जाने वाले आहरण को भी इसी विवरणी के आधार पर स्वीकृत करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post हिमाचल को स्टेट्स स्टार्टअप रैकिंग 2021 में एस्पायरिंग लीडर का खिताब मिला
Next post एसजेवीएन ने वित्तीय वर्ष 2023 की पहली तिमाही में विद्युत उत्‍पादन में 12.29% की वृद्धि दर्ज की
Close