समाज के लिए प्रेरणास्रोत है श्री गुरु तेग बहादुर साहिब की सीखः राज्यपाल

Spread the love

शिमला। गुरुद्वारा साहिब श्री गुरू सिंह सभा शिमला एवं हिमाचल प्रदेश सरकार के सहयोग से श्री गुरु तेग बहादुर साहिब जी के 400वें प्रकाश पर्व को समर्पित राज्य स्तरीय समागम शिमला के ऐतिहासिक रिज मैदान में आयोजित किया गया। राज्यपाल श्री राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर समागम में मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल हुए।

राज्यपाल ने गुरूग्रंथ साहेब के समक्ष मत्था टेका और हिमाचल प्रदेश की सुख समृद्धि की कामना की। उन्होंने सिख समाज के समस्त श्रद्धालुओं को गुरू तेग बहादुर के 400वें प्रकाश पर्व की शुभकामना दी। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि श्री तेग बहादुर जी ने विश्वशांति और मानव कल्याण के लिए प्रेम सदभाव और भाईचारे के मार्ग पर चलने की प्रेरणा दी और अपने उपदेशों से ज्ञान का प्रकाश फैलाया। साथ ही समाज को विभिन्न कुरीतियों से मुक्त करने का प्रयास करते हुए नेकी और सदाचार की सीख दी। राज्यपाल ने सिख समाज द्वारा किए गए सेवा कार्य की सराहना की।

उन्होंने कहा कि गुरु तेग बहादुर जी की शिक्षाएं, उपदेश व संदेश और जो सीख दी वह आज भी हमें प्रेरित करती है। उन्होंने धर्म और आस्था के लिए अपना बलिदान दिया। उन्होंने कहा कि केंद्र और प्रदेश सरकार सामाजिक सद्भावना के लिए अच्छा कार्य कर रही है।

 

इस अवसर पर गुरुद्वारा साहिब श्री गुरु सिंह सभा के अध्यक्ष श्री जसविंदर सिंह ने राज्यपाल का स्वागत किया तथा उन्हें सम्मानित किया। अकाल तख्त के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह, शहरी विकास मंत्री श्री सुरेश भारद्वाज तथा बड़ी संख्या में आई सिख संगत भी इस अवसर पर उपस्थित थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post न्यूज़ बुलेटिन 18 जून
Next post राष्ट्रीय स्तर पर वित्त और राजस्व श्रेणी में प्रदेश को मिला स्कॉच स्टेट ऑफ गवर्नेंस अवार्ड
Close