नुक्कड़ नाटकों के माध्यम से पीर सलुही और गुडारा चपलाह में बताई जन कल्याणकारी योजनाएं

Spread the love

नुक्कड़ नाटकों के माध्यम से पीर सलुही और गुडारा चपलाह में बताई जन कल्याणकारी योजनाएं लोगों को योजनाओं का लाभ लेने के लिए किया प्रेरित

देहरा 21 सितम्बर: सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के सौजन्य से आज बुधवार को नटराज कला मंच नादौन के कलाकारो ने ग्राम पंचायत पीर सलुही व ग्राम पंचायत गुडारा चपलाह में गीत संगीत व लघु नाटकों के माध्यम से सरकारी योजनाओं की जानकारी दी ।
इस अवसर पर नटराज कला मंच के प्रधान राजीव जस्सल ने जानकारी देते हुए बताया कि वर्तमान सरकार ने कृषि फसलों को जंगली जानवरों से बचाने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा मुख्यमंत्री खेत संरक्षण योजना लागू की है। इस योजना के अंतर्गत सौर बाड़बंदी के लिए व्यक्तिगत स्तर पर 80 प्रतिशत व समूह आधारित फैसिंग लगाने के लिए 85 प्रतिशत सब्सिडी दी जा रही है। लोगों को इन योजनाओं का लाभ उठाने के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई।
कलाकारों ने नुक्कड़ नाटक आयोजित कर विभिन्न योजनाओं की जानकारी से भी लोगों को रूबरू करवाया इसके अतिरिक्त कलाकारों ने युवाओं को नशे से दूर रखने के लिए भी प्रेरित किया।
इस अवसर पर ग्राम पंचायत उप प्रधान पीर सलूही श्री रविकांत, सचिव जगरूप सिंह, वार्ड सदस्य नीलम देवी, सिलाई अध्यापिका श्रीमती सुमन बाला और ग्राम पंचायत गुडारा चपलाह प्रधान संजय कुमार, उप प्रधान दविंदर सिंह, वार्ड पंच तिलक राज, सचिव अमिता, सिलाई अध्यापिका अंजू बाला मौजूद रहे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post जयराम सरकार वित्तीय लाभ न देकर कर्मचारियों के साथ कर रही घोर अन्यायः नरेश चौहान
Next post मुख्यमंत्री एक बीघा योजना महिलाओं के जीवन में लाई खुशहाली 17,292 लाभार्थियों ने उठाया योजना का लाभ
Close