हिमाचल निर्माता परमार साहब, राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और आयरन लेडी इंदिरा गांधी का भाजपा ने किया अपमान

Spread the love

हिमाचल निर्माता परमार साहब, राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और आयरन लेडी इंदिरा गांधी का भाजपा ने किया अपमान
– ओछी राजनीति कर रही भाजपा सरकार,
– राष्ट्रीय विभूतियों को अंधेरे में रखने वाले भाजपा सरकार को राजनीति के अंधेरे में पहुंचाएगी हिमाचल की जनता

शिमला-
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने हिमाचल प्रदेश को अपमानित किया है. प्रदेश के निर्माता प्रथम मुख्‍यमंत्री वाईएस परमार, राष्‍ट्रपिता महात्‍मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का अपमान किया है. कांग्रेस ने कहा कि हिमाचल अस्मिता की विरोधी विचारधारा वाली जयराम सरकार ने राजधानी शिमला के मॉल रोड स्थित राष्ट्र पिता महात्‍मा गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री इंंदिरा गांधी और हिमाचल निर्माता वाईएस परमार की प्रतिमा को अंधेरे में रखा है. इससे स्पष्ट होता है कि भाजपा सरकार की हिमाचल की जनता से कितनी नफरत है.

कांग्रेस नेता ने कहा कि हिमाचल निर्माता प्रथम मुख्‍यमंत्री वाईएस परमार को अंधेरे में रखना यह हिमाचल का अपमान है. वाईएस परमार हिमाचल के विकास के लिए अलग हिमाचल राज्य बनाया.तत्‍कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने हिमाचल को पूर्ण राज्‍य का दर्जा दिया था.

कांग्रेस ने कहा कि जनसंघ ने तब भी अलग हिमाचल राज्‍य का विरोध किया था. भाजपा, उसी जनसंघ से निकली है. हिमाचल का विरोध भाजपा के खून में है, इस कारण वाईएस परमार का अपमान जयराम सरकार कर रही है. बापू के हत्‍यारे गोडसे को पूजने वाली भाजपा का गांधी-विरोध तो पहले से ही जगजाहिर है. भाजपा राज में हिमाचल निर्मात अंधेरे में है वहीं दूसरी तरफ पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा रोशनी से चकमक रहती है. जयराम सरकार की इस ओछी राजनीति को देखकर अटल बिहारी वाजपेयी की आत्‍मा रो रही होगी?

कांग्रेस ने कहा कि हिमाचल की महान वि‍भूतियों को अंधेरे में रख कर भाजपा उनकी महानता कम नहीं कर सकती. जयराम सरकार की पांच साल की उपलब्धि यही है कि इन्होंने हिमाचल के निर्माण में अपना जीवन समर्पित कर देने वाले नेताओं के साथ हिमाचल की जनता का अपमान किया है. हिमाचल निर्माताओं को अंधेरे में रखने वाली भाजपा को हिमाचल की महान जनता राजनीति के अंधेरे में धकेल देगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post डितदीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर कार्यक्रम का आयोजन
Next post भाजपा को याद आया सबसे अंत में वीर नारियों, पूर्व सैनिकों का सम्मान।आनन-फ़ानन में रखा रक्षामंत्री का हिमाचल दौरा।*
Close