पीएम मोदी की लोकप्रियता के खौफ से कांग्रेस में बौखलाहट: भारद्वाज

Spread the love

*पीएम मोदी की लोकप्रियता के खौफ से कांग्रेस में बौखलाहट: भारद्वाज*

-कहा, अब तक प्रधानमंत्री ने हिमाचल को दी हजारों करोड़ के प्रोजेक्ट्स की सौगातें
– राजीव शुक्ला बताएं, मनमोहन सरकार ने हिमाचल को क्या दिया?
-शहरी विकास मंत्री बोले- प्रदेश ने एक मांगा तो मोदी ने दर्जनों प्रोजेक्ट्स दिए

शिमला। शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज ने कांग्रेस प्रभारी राजीव शुक्ला के उस बयान पर पलटवार किया जिसमें शुक्ला ने पीएम मोदी के मंडी दौरे पर सवाल खड़े किए थे। शहरी विकास मंत्री ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता से घबराकर आज देश और प्रदेश के कांग्रेसी नेता बौखला चुके हैं। कांग्रेस के नेताओं को प्रधानमंत्री के हिमाचल आने से भी आपत्ति हो रही है।

मंत्री ने कहा राजीव शुक्ला बताएं कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह हिमाचल से क्यों दूर रहते थे। यूपीए सरकार ने कभी भी हिमाचल के हितों की रक्षा नहीं की। जो कांग्रेस नेता दिल्ली में बैठकर बयानबाजी कर रहे हैं वे बताएं कि मनमोहन सरकार ने हिमाचल को क्या दिया? सुरेश भारद्वाज ने कहा कि यूपीए सरकार ने हिमाचल को मिलने वाला विशेष आर्थिक पैकेज बंद किया। आज जब पीएम मोदी हिमाचल को करोड़ों की सौगातें दे रहे हैं तो कांग्रेस नेता उसका भी विरोध कर रहे हैं, जो एक निंदनीय है।

देश में 2014 में जब मोदी सरकार बनी, तब से लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हिमाचल को दिल खोल कर मदद की। वर्ष 2014 में 9519 करोड़, 2015 में 12975 करोड़, 2016 में 16766 करोड़, 2017 में 17486 करोड़ की सहायता हिमाचल को दी। 2018 से 2022 तक केंद्र की मोदी सरकार ने हिमाचल को विभिन्न केंद्रीय प्रायोजित योजनाओं और विकास कार्यों के लिए 1 लाख 9 हजार 618 करोड़ की राशि दी जा चुकी है।

शहरी विकास मंत्री ने कहा कि नरेंद्र मोदी देश के ऐसे पहले प्रधानमंत्री हैं जिन्होंने हमेशा हिमाचल को विकास की दृष्टि से देखा। सुरेश भारद्वाज ने राजीव शुक्ला से पूछा कि जब देश में यूपीए की सरकार थी तो क्या कभी प्रधानमंत्री ने सरकार का कार्यकाल पूरा होने पर हिमाचल के दर्शन किय? उन्होंने कहा कि मंडी के पड्डल मैदान में होने वाली रैली और लाखों की भीड़ देख कांग्रेस नेताओं के होश फिर से उड़ जाएंगे।

*करोड़ों की सौगात मिलने का स्वागत करें कांग्रेसी*
शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा हिमाचल को दी गई करोड़ों की सौगातों के लिए कायदे से तो कांग्रेस नेताओं को भी तालियां बजानी चाहिए। मंत्री ने कहा कि बिलासपुर में एम्स, नालागढ़ में मेडिकल डिवाइस पार्क, ऊना में बल्क ड्रग पार्क समेत ऐसे कई प्रोजेक्ट्स केंद्र सरकार ने दिए जिसे कांग्रेस वाले कभी कल्पना भी नहीं कर सकते। उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी और प्रदेश की जयराम सरकार ने हिमाचल में विकास की रफ्तार में तेजी लाने में कोई कमी नहीं छोड़ी। इसीलिए हिमाचल की जनता ने तय कर लिया है कि रिवाज बदलते हुए फिर भाजपा की सरकार को लाना है।
———

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post हिमाचल प्रदेश से प्रधानमंत्री मोदी का विशेष लगाव,दिया 109618cr का वित्तीय लाभ : सुरेश कश्यप*
Next post वरिष्ठ मतदाता युवाओं के लिए प्रेरणा स्त्रोत: राजीव कुमार
Close