Advertisement Section
Header AD Image

आबकारी विभाग ने पकड़ी 1187 लीटर अवैध शराब ,तीन लाइसेंस निलंबित 

Spread the love
आबकारी विभाग ने पकड़ी 1187 लीटर अवैध शराब ,तीन लाइसेंस निलंबित
राज्य कर एवं आबकारी आयुक्त युनुस ने आज यहां बताया कि विभाग द्वारा गठित विशेष टास्क फॉर्स द्वारा अवैध शराब के खिलाफ कार्रवाई जारी है। प्रदेश के विभिन्न भागों में टीम द्वारा आबकारी अधिनियम के अंतर्गत दबिश देते हुए राजस्व जिला बद्दी, कांगड़ा, चम्बा, ऊना, मण्डी, हमीरपुर, नूरपुर में कार्रवाई की गई। इस कार्रवाई में कुल 1425 बोतलंे शराब बरामद की गई। इसके अतिरिक्त 132 लीटर लाहन को भी कब्ज़े में लेकर नष्ट किया है।
उन्होंने बताया कि विभाग द्वारा प्रदेश में स्थित सभी लाइसेंस परिसरों का निरीक्षण किया जा रहा है। सभी लाईसेंसियों को आबकारी नियम और उसके अंतर्गत बनाये गए प्रावधानों के अनुसार कार्य करने के निर्देश जारी किये हैं। उन्होंने कहा कि नियमों की उल्लंघना के प्रति सख्त रवैया अपनाते हुए विभाग ने मदिरा के थोक विक्रेताओं के तीन (एल-1, एल-13) लाइसेंस निलंबित किए गए हैं। उन्होंने बताया कि विभाग ने आदर्श चुनाव आचार संहिता के दौरान अभी तक 2,19,325 लीटर अवैध शराब की कब्जे में लेकर नियमानुसार कार्रवाई अमल में लाई है।
राज्य कर एवं आबकारी आयुक्त ने बताया कि आबकारी अधिनियम के अंतर्गत अवैध शराब के कारोबार पर कड़ी कार्रवाई की जा रही है। मुख्यालय स्तर पर कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है। प्रदेश में स्थित सभी बॉटलिंग प्लांट, डिस्टिलरी, ब्रेवरी एवं थोक गोदामों पर विभाग नज़र रख रहा है। उन्होंने कहा कि कण्ट्रोल रूम में प्राप्त प्रत्येक शिकायत पर त्वरित कार्रवाई की जा रही है। प्रदेश में जिला एवं जोनल स्तर पर स्थापित कण्ट्रोल रूम द्वारा सभी परिसरों की भी निगरानी की जा रही है।
उन्होंने कहा कि कोई भी व्यक्ति अवैध शराब से सम्बंधित शिकायत टोल फ्री नंबर 1800-180-8062, ई-मेल-e-mail-vselection2022@mailhptax.gov.in या व्हाट्सएप नंबर-9418611339 पर कर सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post राज्यपाल ने शिमला में ढली स्थित विशेष योग्यता वाले बच्चों के संस्थान व मानसिक स्वास्थ्य औ पुनर्वास अस्पताल टूटीकंडी का किया दौरा राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर ने आज शिमला के निकट ढली स्थित विशेष योग्यता वाले बच्चों के संस्थान का दौरा किया। उन्होंने रेडक्रॉस के माध्यम से बच्चों को दीपावली की मिठाइयां बांटीं। उन्होंने दीपावली की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि यह प्रकाश का पर्व है। उन्होंने कहा कि वह ईश्वर से प्रार्थना करते हैं कि सबके जीवन में खुशियों का प्रकाश हो। इस अवसर पर, राज्यपाल ने बच्चों के अभिभावकों से भी बातचीत की। इससे पूर्व, स्कूल के प्रधानाचार्य धर्मपाल राणा ने राज्यपाल का स्वागत किया। इसके बाद राज्यपाल ने मानसिक स्वास्थ्य और पुनर्वास अस्पताल, टूटीकंडी का भी दौरा किया। इस अवसर पर उन्होंने राज्य रेडक्रॉस अस्पताल कल्याण शाखा के पदाधिकारियों और स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने अस्पताल में उपलब्ध करवाई जा रही सुविधाओं और विभिन्न गतिविधियों की जानकारी ली। राज्यपाल ने रेडक्रॉस के सदस्यों का आह्वान किया कि वे उपचाराधीन रोगियों को अपनाएं और उनकी काउंसलिंग के लिए आगे आएं। वरिष्ठ चिकित्सा अधीक्षक डॉ. संजय पाठक ने राज्यपाल का स्वागत किया तथा अस्पताल की गतिविधियों से अवगत करवाया। राज्यपाल ने प्रत्येक रोगी को दीपावली की मिठाई भेंट की और शुभकामनाएं दीं।
Next post अनिंदर सिंह नॉटी प्रदेश अध्यक्ष आम आदमी पार्टी किसान विंग, आम आदमी पार्टी से अपना इस्तीफा दे दिया।
Close