Advertisement Section
Header AD Image

बाहर से आने वाले कामगारों व अप्रवासी श्रमिकों के जिला में आगमन पर उनकी जांच किया जाना अनिवार्य

Spread the love

जिला दण्डाधिकारी एवं उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी ने आज यहां बताया कि जिला में बाहर से आकर रेहड़ी-फड़ी व अनुबन्ध श्रमिकांे के रूप में सेवाऐं प्रदान करने वालों के भेष में किसी अपराधिक गतिविधि के व्यक्तियों की संलिप्तता पर अंकुश लगाने व जिलावासियों की सुरक्षा की दृष्टि एवं शान्ति भंग होने की सम्भावनाओं से बचने के साथ साथ जानमाल की रक्षा के लिए बाहर से आने वाले कामगारों व अप्रवासी श्रमिकों के जिला में आगमन पर उनकी जांच किया जाना अनिवार्य है ।

उन्होंने कहा कि जिला में किसी भी प्रकार के कार्य व्यवसाय अथवा अनुबन्ध पर श्रमिकों को कार्य के लिए रखने से पूर्व उनकी निकटतम पुलिस थाने में पहचान व सत्यापन करवाना अनिवार्य है ।
उन्होंने कहा कि बाहर से कार्य करने के लिए आने वाले व्यक्ति को अपनी पहचान दस्तावेज सहित निकटवर्ती थानों में करवानी आवश्यक है । उन्होंने कहा कि
आदेशों की अवहेलना करने वाले मजदूरों व श्रमिकों के प्रति कानूनी कार्यवाही अमल में लाई जाएगी । यह आदेश तत्काल प्रभाव से लागू किए जाते है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post कांग्रेस सत्ता में आते ही 10 दिनों के भीतर कर्मचारियों की ओल्ड पेंशन लागू करेगी-प्रतिभा सिंह
Next post नेहरू युवा केंद्र शिमला द्वारा पूरे देश में महीने भर चलने वाले ‘स्वच्छ भारत 2.0’ कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया।
Close